Home खेल IND vs SA: 26 दिसंबर से शुरू होगा भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट,जानें शेड्यूल

IND vs SA: 26 दिसंबर से शुरू होगा भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट,जानें शेड्यूल

61
0

IND vs SA: India-South Africa Test will start from December 26, know the schedule

टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट ऐतिहासिक होगा. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है और इसका खास इतिहास भी है.
भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज है. पहला मैच तो सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाना है, जबकि दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी 2024 के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि, पहले टेस्ट मैच का एक्शन वक्त पर शुरू हो पाएगा, इसकी उम्मीद कम ही दिख रही है.
टी20 सीरीज में सूर्यकुमार और वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान थे. हालांकि, टेस्ट सीरीज में कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली, रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी टीम में वापसी होगी.

मैच 26 दिसंबर को शुरू होना मुश्किल
साउथ अफ्रीका के इस शहर में इन दिनों तो मौसम साफ है और तेज धूप है लेकिन मंगलवार के लिए मौसम बेईमान बताया जा रहा है. एक्यूवेदर के फोरकास्ट के मुताबिक, 26 दिसंबर को सेंचुरियन में जोर की बारिश हो सकती है और इसकी आशंका 96 फीसदी है. ये सिर्फ इस वेदर ऐप का ही फोरकास्ट नहीं है, बल्कि सुपरस्पोर्ट पार्क के चीफ क्यूरेटर ब्रायन ब्लॉय का भी कुछ ऐसा ही अनुमान है, जिनको सेंचुरियन की हवा-पानी का अच्छा अनुभव है.

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देख सकेंगे. इसके अलावा मोबाइल पर मैच देखने वाले दर्शक डिज्नीप्लस हॉटस्टार पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी देख सकेंगे.

क्यूरेटर ने दी बड़ी वॉर्निंग
क्यूरेटर ब्लॉय ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में टेंपरेचर 20 डिग्री तक गिर सकता है और पहले दिन तो जमकर बारिश होने की आशंका बनी हुई है. क्यूरेटर का मानना है कि पहले दिन यानी 26 दिसंबर को किसी भी तरह का क्रिकेट एक्शन देखने को मिलेगा, इसकी संभावना बहुत ही कम है, जो कि ना के बराबर है.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यू ईश्वरन, रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, केएस भरत, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम- टेंबा बावुमा (कप्तान), टोनी डी जोर्जी, डीन एल्गर, एडन मार्करम, कीगन पीटरसन, मार्को यानसेन, वियान मुल्डर, डेविड बेडिंघम, ट्रेस्टन स्टब्स, काइल वैरेनी, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, लुंगी नगिदी और कगीसो रबाडा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here