Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा गृह मंत्री अमित शाह का वीडियो एडिट कर वायरल...

कांग्रेस द्वारा गृह मंत्री अमित शाह का वीडियो एडिट कर वायरल करने पर भाजपा ने नाराजगी, गुरु बाल दास,सुनील सोनी और मोतीलाल साहू ने प्रेस वार्ता कर कांग्रेस की मानसिकता पर उठाया सवाल

14
0

रायपुर: धर्मगुरु बालदास साहेब, भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुनील सोनी और विधायक मोतीलाल साहू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ कर आरक्षण खत्म करने का एक कूटरचित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस अपनी हार सामने देखकर बौखला गई है और जनता को भ्रमित करने के लिए सफेद झूठ और ओछे हथकण्डों का सहारा ले रही है। भारतीय जनता पार्टी और देश व प्रदेश की जनता-जनार्दन कांग्रेस की ऐसी हरकतें बिल्कुल सहन नहीं करने वाली है और जनता इसका करारा जवाब देने तैयार है।

उल्लेखनीय है कि धर्मगुरु बालदास साहेब, भाजपा सांसद सुनील सोनी, विधायक मोतीलाल साहू व भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने सोमवार को ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर यह मांग की कि इस मामले में गंभीरता से संज्ञान लिया जाकर तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों, तेलंगाना कांग्रेस के उत्तरदायी नेताओं, उसके आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ‘एक्स’ के संचालकों, इस फर्जी वीडियो को प्रसारित करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं, उपरोक्त वीडियो डिलीट करने वाले व्यक्ति तथा अन्य सभी संलिप्त दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण (एफआईआर) दर्ज कर कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाएI भाजपा नेताओं ने कहा कि यह कूट-रचित वीडियो फेस-बुक, व्हाट्स एप तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स द्वारा अब वायरल हो चुका है तथा इससे संबंधित खबर प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा वेब-पोर्टलों के माध्यम से प्रसारित हो रही हैंI कांग्रेस द्वारा योजना बनाकर षड्यंत्रपूर्वक इस वीडियो को तेलंगाना से प्रसारित किया गया है ताकि यह पूरे देश में प्रसारित तो हो सके किन्तु तेलंगाना की राज्य सरकार का संरक्षण प्राप्त होने के कारण अपराधियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई न हो सकेI कांग्रेस पार्टी तथा उसके नेताओं का यह कायरतापूर्ण कृत्य भारतीय दंड संहिता तथा आई.टी. एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता हैI

धर्मगुरु बालदास साहेब, भाजपा सांसद श्री सोनी व विधायक साहू ने ज्ञापन सौंपने से पूर्व सोमवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह एडिट किया गया वीडियो तेलंगाना कांग्रेस विंग द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ‘एक्स’ के माध्यम से प्रसारित किया गया है जिसमें उनके मूल भाषण में कूट-रचना कर यह दर्शाया गया है कि उनके द्वारा कहा जा रहा है कि, यदि उनकी सरकार बनी तो वह आरक्षण को समाप्त कर देंगे I भाजपा नेताओं ने कहा कि जिस वीडियो में छेड़-छाड़ की गई है, उसका मूल रूप भी उपलब्ध है जिसमें श्री शाह वास्तव में कह रहे हैं कि, “भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो हम गैर-संवैधानिक मुस्लिम रिजर्वेशन को समाप्त कर देंगेI यह अधिकार तेलंगाना के एस.सी., एस.टी., ओ.बी.सी. का है, वो अधिकार उनको मिलेगा और मुस्लिम रिजर्वेशन को हम समाप्त कर देंगेI” धर्म के आधार पर संविधान में आरक्षण की कोई व्यस्था नहीं है तथा केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह का यह भाषण इसी परिप्रेक्ष्य में था, किन्तु तेलंगाना कांग्रेस के द्वारा वास्तविक बयान में कूट-रचना कर उपरोक्त बयान के वास्तविक वक्तव्य को ही बदल दिया गया तथा कूट रचना कर वक्तव्य में आरक्षण के विषय में गलत बातें जोड़कर जनता के बीच अफवाह फैलाने की निंदनीय हरकत की गई है।

धर्मगुरु बालदास साहेब, भाजपा सांसद सोनी व विधायक श्री साहू ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एडीटेड वीडियो वायरल करने की कांग्रेसी करतूत के खिलाफ भाजपा तत्काल कारगर कार्रवाई की मांग करती है। विदित रहे, इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के वक्तव्य से भी छेड़छाड़ करके कांग्रेसियों ने अपने राजनीतिक पतन का प्रदर्शन किया था और अब लगातार ऐसा करके कांग्रेस अपने राजनीतिक चरित्र के पतन की पराकाष्ठा कर चुकी है। भाजपा नेताओं ने कहा कि दशकों तक आदिवासियों, अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग के लोगों को ठगती रहने वाली, वंचित समूहों का शोषण करने वाली कांग्रेस अब फिर से आरक्षण के विरुद्ध दुष्प्रचार कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के भाषण को भी गलत तरीके से एडिट कर कांग्रेस भ्रांति फैला रही है। कांग्रेस का अब यही राजनीतिक चरित्र रह गया है। अभी कुछ दिनों पहले प्रदेश के मुंख्यमंत्री विष्णुदेव साय के भाषण के वीडियो क्लिप से छेड़छाड़ करके कांग्रेसियों ने झूठ फैलाने की शर्मनाक हरकत की थी। कांग्रेस की ऐसी हरकतों की जितनी निंदा की जाय, वह कम है। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस को मुस्लिम आरक्षण स्वीकार है लेकिन आदिवासियों और अनुसूचित जाति समूहों, पिछड़ों को मिल रहा अधिकार कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। भाजपा नेताओं ने बताया कि तेलंगाना कांग्रेस द्वारा सर्वप्रथम अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ‘एक्स’ से इस वीडियो को प्रसारित किया गया तथा जब यह कूट-रचित वीडियो वायरल हो गया तो इसे डिलीट कर दिया गयाI इसके उपरांत अनेक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक सोची-समझी साजिश के तहत इस वीडियो को वायरल किया एवं देश के एस.सी., एस.टी. तथा ओ.बी.सी. समाज में व्यापक रूप से आरक्षण जैसे संवेदनशील विषय के संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह के विरुद्ध भ्रम एवं अफवाह फैलाई गईI भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा यह वीडियो एस.सी., एस.टी. तथा ओ.बी.सी. समाज के आरक्षण जैसे संवेदनशील विषय में भ्रम फैलाकर वोट लेने के उद्देश्य से प्रसारित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here