Home खेल IND vs AUS Final: फाइनल मैच के दौरान सुरक्षा में हुई बहुत...

IND vs AUS Final: फाइनल मैच के दौरान सुरक्षा में हुई बहुत बड़ी चूक,मैदान के अंदर घुस गया फलस्तीन समर्थक,रोकना पड़ा मैच

194
0

IND vs AUS Final: There was a big security lapse during the final match, Palestine supporter entered inside the field, the match had to be stopped.

वनडे विश्व कप 2023 में फाइनल मैच के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली। अहमदाबाद स्टेडियम में एक लाख 30 हजार दर्शक मौजूद थे। सभी को इसकी जानकारी पहले से थी। इसी वजह से सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। हालांकि, एक फलस्तीन समर्थक पूरी सुरक्षा को धता बताते हुए मैदान के अंदर घुस गया। यह घटना भारतीय पारी के 14वें ओवर में हुई।

स्टेडियम में तैनात हैं 3 हजार पुलिसकर्मी
स्टेडियम में एक लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए गुजरात पुलिस, रेपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ), होम गार्ड के जवानों के साथ विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने ने कहा, ‘‘यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ऐतिहासिक मुकाबला बिना किसी परेशानी के पूरा हो, इसके ले 6 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इन 6 हजार कर्मियों में से लगभग 3 हजार को स्टेडियम के अंदर तैनात किया जाएगा जबकि बाकियों को अन्य प्रमुख स्थानों, जैसे होटल जहां खिलाड़ी और अन्य गणमान्य व्यक्ति ठहरेंगे, की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।’’

टीम इंडिया तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने के लिए मैदान में उतरी है और ऑस्ट्रेलिया की कोशिश छठी बार वनडे विश्व कप जीतने पर है। भारत ने इससे पहले 1983 और 2011 में वनडे विश्व कप जीता है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में विश्व चैंपियन बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here