Home खेल मैच फिक्सिंग में बर्बाद हुआ था करियर,अजय जडेजा पाकिस्तान के कोच बनने...

मैच फिक्सिंग में बर्बाद हुआ था करियर,अजय जडेजा पाकिस्तान के कोच बनने को लेकर बोले मैं तैयार हूं’,

138
0

Career was ruined in match fixing, Ajay Jadeja said, I am ready to become the coach of Pakistan.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्‍छा जताई है। अजय जडेजा ने कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई समानता हैं। ऐसे में अगर उन्‍हें पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड कोच बनाने का ऑफर करता है तो वह ये भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। अफगानिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है। विश्व कप में अफगानी टीम ने पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया था। अफगानी टीम के इस अद्भुत प्रदर्शन में अजय जडेजा ने अहम भूमिका निभाई थी। वह टीम के मेंटॉर थे।

हाल ही में भारत के पूर्व कप्तान अजय जडेजा से ‘स्पोर्ट्स तक’ पर पाकिस्तान में कोचिंग की भूमिका निभाने के बारे में पूछा गया। अफगानिस्तान की तुलना पाकिस्तानी टीम से करने से पहले जडेजा ने मजाक में कहा, ‘मैं तैयार हूं।’ मैंने अफगानों के साथ अपनी सीख साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसी ही टीम थी।’ इस बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने निडरता से अपनी बात रखी। भारतीय टीम में चार-चार कप्तानों के लॉजिक को भी समझ से परे बताया। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच के बाद ईशान किशन को आराम देने का भी उन्होंने विरोध किया।’

जडेजा ने कहा- ‘मैंने अफगानिस्तान के साथ अपने सभी अनुभवों को साझा किया। मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान की तरह ही रहा होगा।’ अफगानिस्तान ने भारत में हुए विश्व कप में नौ मैचों में चार जीत दर्ज की और अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा। वहीं, पाकिस्तान विश्व कप 2023 अंक तालिका में अफगानिस्तान से ऊपर रहने में कामयाब रहा। हालांकि, बाबर आजम एंड कंपनी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में विफल रही। लीग राउंड में टीम आठ अंक लेकर पांचवें स्थान पर रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here