Home Blog छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में 31 नए केस,...

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में 31 नए केस, सबसे ज्यादा रायगढ़ ….पढ़िए पूरी खबर

324
0

Corona is increasing again in Chhattisgarh, 31 new cases in a day, Raigarh has the highest…read full news

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। बीते शानिवर को प्रदेश में कोरोना के 31 नए मरीज मिले हैं। आठ जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से रायगढ़ जिला में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। बीते तीन दिनों की आंकड़े के अनुसार 53 कोरोना के मरीज मिले हैं। प्रदेश की पाजिटिविटी दर 0.78 प्रतिशत जा पहुंचा है। छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 66 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं।
छत्तीसगढ़ समेत देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट की चर्चा के बीच एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना ने दस्तक दे दी है। लगातार मामले बढ़ने के साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 66 हो गई है। इसमें सबसे अधिक रायगढ़ के 22 मरीज हैं। बता दें कि लंबे समय बाद दुर्ग में शुक्रवार को कोरोना से एक मौत भी हुई है। हालांकि मरीज को कई अलग-अलग बीमारी थी। अभी एक्टिव सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इस जिले में मिले इतने मरीज
नए साल के जश्न के बीच एक बार फिर हुई कोरोना की दस्तक ने लोगों को चिंता में डाल दिया है. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर 0.78 प्रतिशत पहुंच गई है. रायगढ़ में सबसे ज्यादा 14 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में अब तक 22 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. रायपुर में 10, बलौदाबाजार में 2, बालोद, धमतरी ,जांजगीर, सूरजपुर और बस्तर में 1-1 नए मरीज़ मिले हैं. रायगढ़ जिले में सबसे ज़्यादा 22 कोरोना एक्टिव मरीज हैं. जबकि राजधानी रायपुर में 15 और दुर्ग में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. दरअसल, 31 दिसंबर और एक जनवरी को नए साल का जश्न मनाया जाएगा. ऐसे में मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का सबब बन गया है.

भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें
छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महामारी नियंत्रक डॉ. सुभाष मिश्रा का कहना है नया साल शुरू हो रहा है. ऐसे में लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचना चाहिए और सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना चाहिए, ताकि इस महामारी को बढ़ने से रोका जा सके.

शुक्रवार को 4678 सैम्पलों की जांच हुई, जिसमें 10 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस तारीख में प्रदेश की पाजिटिविटी दर 0.21 प्रतिशत हो गया है। शुक्रवार को रायगढ़ में 4, जगदलपुर में 2, सुकमा, सूरजपुर, कोरिया और दुर्ग में 1-1 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here