Home Blog दो विमानों में टक्कर, लैंड करते समय प्लेन में लगी आग,प्लेन में...

दो विमानों में टक्कर, लैंड करते समय प्लेन में लगी आग,प्लेन में सवार थे 379 यात्रियों की क्या है स्थिति, जानिए

417
0

Two planes collided, the plane caught fire while landing, what is the status of 379 passengers on board, know

जापान के टोक्यो हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार को दो विमानों की टक्कर के बाद प्लेन में भयानक आग लग गई. विमान में 379 यात्री सवार थे. जापानी न्यूज एजेंसी एनएचके के मुताबिक, विमान के लैंडिंग के बाद अन्य विमान से टकराने की वजह से आग लगने की घटना सामने आई है. टक्कर के बाद विमान में सवार पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टक्कर के बाद पैसेंजर विमान के पीछले हिस्से में आग लग गई. जब तक यात्रियों को बाहर निकाला जाता तब तक आग ने पूरे विमान को अपनी चपेट में ले लिया. कोस्ट गार्ड के विमान में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोस्ट गार्ड के विमान को भी नुकसान पहुंचा है, हालांकि, उसमें आग लगने जैसी कोई सूचना नहीं आई है.

कई विदेशी मीडिया ने इस घटना की फुटेज जारी की है. इसमें साफ विमान की खिड़की और इसके नीचे से आग की लपटों को निकलते देखा सकता है. जापानी मीडिया के मुताबिक, जिस फ्लाइट में आग लगी है इसका नंबर JAL 516 था और इस फ्लाइट ने होक्काइडो से उड़ान भरी थी. जापान एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 516 जापान के स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे न्यू चिटोस हवाई अड्डे से रवाना हुई और 17:40 बजे हानेडा में उतरने वाली थी.
एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया है, वहीं, जापान के तटरक्षक बल ने कहा है कि जिस विमान से JAL 516 की टक्कर हुई थी उस विमान के चालक दल के पांच सदस्य लापता हैं, पायलट को सुरक्षित निकाल लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here